नई दिल्ली। बिहार के मौजूदा राज्यपाल रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार होंगे। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसका ऐलान किया। राष्ट्रपति पद के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के नाम पर फैसला के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की अहम बैठक में करीब एक घंटे तक मंथन चलता रहा।अमित शाह ने बताया कि पार्टी की ओर से इस संबंध में सहयोगी दलों के साथ ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और कई बड़े नेताओं से बात की गई है। अमित शाह ने बताया कि 23 तारीख को रामनाथ कोविंद की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया जाएगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यह बैठक 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के चयन एवं इस पर चर्चा के लिए बुलाई गई।

 

अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी का स्वागत किया। पार्टी मुख्यालय में मोदी के अलावा अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अनंत कुमार, एम.वेंकैया नायडू और पार्टी के कई शीर्ष नेता बैठक में हिस्सा लेने के लिए मौजूद रहे।

आगे वीडियो में देखें रामनाथ कोविंद ने तेजप्रताप को क्यों दिलवाई थी फिर से शपथ 

Prev1 of 2Next