•  
  •  
  •  
  •  
  •  

आज Moto C Plus को भारत में लॉन्च कर दिया गया। इस लॉन्च के साथ कंपनी की नई मोटो सी सीरीज़ के दोनों हैंडसेट भारत में उपलब्ध हो गए हैं। मोटो सी प्लस को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर बेचा जाएगा। इस बजट स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत एंड्रॉयड 7.0 नूगा और 4000 एमएएच की बैटरी है।

क्या होगा बाजार में इसकी कीमत

मोटो सी प्लस हैंडसेट भारत में 6,999 रुपये में मिलेगा। इस तरह से यह मोटो सी और मोटो ई3 पावर के बीच की कड़ी बन गया है। स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में 20 जून से उपलब्ध होगा।

बिक्री मंगलवार दोपहर 12 बजे आयोजित होगी। इस कीमत में मोटो सी प्लस की भिड़ंत शाओमी रेडमी 4 से होगी। कंपनी ने रिलायंस जियो के साथ साझेदारी भी की है। Moto C Plus खरीदने पर रिलायंस जियो की ओर से अतिरिक्त 30 जीबी 4जी डेटा दिया जाएगा।

Moto C Plus की विशेषता

मोटो सी प्लस में 5 इंच का एचडी 720 पिक्सल डिस्प्ले है। प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.2 अपर्चर, ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। इस हैंडसेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड कोर एमटी6737 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और इसे बढ़ाना संभव भी होगा। रैम 2 जीबी है।

मोटो सी प्लस 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। बैटरी क्षमता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ग्राहकों को पूरे दिन इस फोन को चार्ज करने के लिए परेशान नहीं होना होगा। मोटो सी प्लस का डाइमेंशन 144 x 72.3 x 10 मिलीमीटर है और वज़न 162 ग्राम। कलर विकल्प और अन्य फ़ीचर मोटो सी वाले ही हैं।