मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस खुद विवादों में फंसी

Avatar Written by: June 3, 2017 3:30 pm

नई दिल्ली, 3 जून। मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस नेताओं ने बुकलेट का सहारा लिया। लेकिन इसी बुकलेट में एक गलती से अब कांग्रेस की ही किरकिरी हो रही है। बुकलेट में कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताया गया है। जिसके बाद कांग्रेस खुद ही विपक्षी पार्टियों ने निशाने पर आ गई है।

WhatsApp Image 2017-06-03 at 20.14.15

दरअसल लखनऊ में केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनाने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। जिसमें देश की समस्याओं को चिन्हित करते हुए बुकलेट बंटवाए गए थे। लेकिन अब वही बुकलेट पार्टी के लिए मुसीबत बनती जा रही है।

आगे कश्मीर को ‘भारत अधिग्रहित कश्मीर’ बताने पर फंसी कांग्रेस

Rahul-Soniaबुकलेट में चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) का हवाला देते हुए लिखा गया है कि इसे पीओके और बलूचिस्तान होते हुए बनाया गया, जो अरब सागर में ग्वादर पोर्ट को चीन से जोड़ता है और ये चीनी पनडुब्बियों का सहारा बनेगा। इसके आगे बुकलेट में लिखा है कि ‘क्या इससे पीओके का अभिन्न भारत का हिस्सा होने पर प्रश्नचिन्ह नहीं लग गया है।’

वहीं भाजपा ने इस मामले पर कांग्रेस से माफी मांगने को कहा है। भाजपा का कहना है कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान में जाकर भाजपा के खिलाफ मदद मांग चुके हैं। यह साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी देश के साथ नहीं है। यूपी भाजपा के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच’ शीर्षक से एक बुकलेट जारी की है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच’ शीर्षक से एक बुकलेट जारी की है। इस बुकलेट के पेज नंबर 12 पर जो नक्शा बनाया गया है उसमें कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ के तौर पर दिखाया गया है। हालांकि इस गलती पर अब तक कांग्रेस की ओर से कोई सफाई सामने नहीं आई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost