गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला ने थामा NCP का दामन

गुजरात के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मंगलवार को ज्वाइन की। उन्हें पार्टी में शामिल करवाने के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल अहमदाबाद पहुंचे।

Avatar Written by: January 29, 2019 3:38 pm

नई दिल्ली। गुजरात के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मंगलवार को ज्वाइन की। उन्हें पार्टी में शामिल करवाने के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल अहमदाबाद पहुंचे।

बता दें कि शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा से पहले कांग्रेस छोड़ दिया था। उन्होंने जनविकल्प नामक नामक मोर्चा बनाकर करीब 125 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। लेकिन सभी की जमानत जब्त हो गई थी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की ने बताया कि एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल की अध्यक्षता में वाघेला ने एनसीपी ज्वाइन की।

जानकारी के लिए बता दें कि कि आरएसएस व जनसंघ से अपना सार्वजनिक व राजनीतिक कैरियर की शुरुआत करने वाले वाघेला ने बीते दो दशक तक कांग्रेस में रहकर केंद्रीय मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता विपक्ष जैसे पद का भी लाभ उठाया, लेकिन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज वाघेल ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर अपना जनविकल्प मोर्चा बनाया था।