एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

Avatar Written by: March 15, 2018 8:30 am

नई दिल्ली। एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। हैक होने को लेकर संभावना जताई जा रही है कि अकाउंट को तुर्की के हैकर्सों ने किया। बता दें कि यह घटना देर रात घटी है। वहीं कंपनी ने बयान जारी कर इसके बहाल होने का ऐलान कर दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “एयर इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के हैक होने के बाद इसे बहाल कर दिया गया है। हमने मामले की जांच शुरू कर दी है।”

air india

हैक करने के बाद अकाउंट से कई भ्रामक ट्वीट किए गए। ट्वीट कर कहा गया कि अब तुर्की एयरलाइन से एयर इंडिया सेवाएं देगा। अभी तक इस बारे में एयर इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

tweetहैकिंग के बाद लिखा, ‘अब तुर्की एयरलाइन से एयर इंडिया सेवाएं देगा। हमारे सभी फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया है।’बता दें कि जब भी वैरिफाइड अकाउंट का यूजर बदलता है तो कुछ समय बाद ऐसे अकाउंट से ट्विटर वैरिफिकेशन का नीला टिक हटा देता है। ऐसे मामलों में यूजर को ट्विटर को अपने डॉक्युमेंट्स भेजकर बताना होता है कि अब अकाउंट असली यूजर के हाथों में आ गया है जिसके बाद फिर से नीला टिक मिल जाता है।