अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी के लिए कही ये बड़ी बात

Avatar Written by: January 4, 2019 9:17 am

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट तेज है। वहीं अब आप के साथ गठबंधन के फैसले की खबरों के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने पद से इस्तीफा दे दिया है। माकन ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का शुक्रिया अदा किया।

ajay makan

अजय माकन ने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था। आप सभी का आभार।

बताया जा रहा है कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है।

ajay makan

गौरतलब है कि अजय माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था। अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया।

आपको बता दें कि दिल्ली की राजनीति में इन दिनों अचानक हलचल बढ़ी है। लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हाथ मिला सकते हैं। हालांकि, गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की वह महागठबंधन में शामिल नहीं होगी और अकेले ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।