लोकपाल के मुद्दे पर एक बार फिर आज से अनशन करेंगे अन्ना हजारे

लोकपाल कानून के मुद्दे पर एक बार फिर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आज अनशन पर बैठने जा रहे हैं। वह बुधवार सुबह 10 बजे अपने गांव रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठेंगे। अपने अनशन पर बैठने की जानकारी उन्होंने मीडिया को दी।

Avatar Written by: January 30, 2019 8:54 am

नई दिल्ली। लोकपाल कानून के मुद्दे पर एक बार फिर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आज अनशन पर बैठने जा रहे हैं। वह बुधवार सुबह 10 बजे अपने गांव रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठेंगे। अपने अनशन पर बैठने की जानकारी उन्होंने मीडिया को दी।

anna hazare

उन्होंने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लोकपाल कानून बने 5 साल हो गए और नरेंद्र मोदी सरकार पांच साल तक बहानेबाजी करती रही। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार के दिल में अगर होता तो क्या इसमें 5 साल लगना जरूरी था?’

इससे पहले अन्ना ने कहा था कि उनका यह अनशन समाज और देश की भलाई के लिए होगा। अन्ना हजारे ने कहा कि उनका यह अनशन किसी व्यक्ति, पक्ष, पार्टी के विरोध में नहीं है। उन्होंने कहा कि समाज और देश की भलाई के लिए वह आंदोलन करतेेे आए हैं। उसी प्रकार यह अनशन भी उनके इसी आंदोलन का हिस्सा है।

बता दें कि 2011-12 में अन्ना हजारे के नेतृत्व में दिल्ली के रामलीला मैदान पर तत्कालीन यूपीए सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन हुआ था।