श्रीनगर के मुजगुंड में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी, 5 जवान घायल

Written by Newsroom Staff December 9, 2018 10:03 am

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ खत्म हो गई है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी कमांडर और दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। वहीं, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान लगी आग में आतंकी ठिकाना बने मकान सहित चार घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। श्रीनगर के मुजगुंड में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

मारे गए आतंकवादियों में 14 साल का मुदासिर भी शामिल है। बता दें कि मुदासिर की तस्वीर पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। फोटो में वह एके-47 के साथ दिख रहा था।

वहीं अधिकारियों के मुताबिक शाम करीब साढ़े चार बजे पुलिस को पता चला कि तीन से चार आतंकी लाल चौक से करीब 15 किलोमीटर दूर मुजगुंड मलूरा में एक जगह छिपे हुए हैं। सूचना पक्की थी। इसके तुरंत बाद सेना की पांच आरआर, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर वहां घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

यह इलाका श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर स्थित एचएमटी चौराहे से बांडीपोर की तरफ जाने वाली सड़क पर है। जवानों ने घेराबंदी करते हुए सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी शुरू की।

जैसे ही वह घट्ट मोहल्ले में शेख हमजा पब्लिक स्कूल के पास पहुंचे तो वहां स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उनपर पहले ग्रेनेड फेंकने के बाद फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए अन्य जवानों ने जवाबी फायर किया। करीब एक घंटे बाद सुरक्षाबलों को पहला आतंकी मार गिराने में सफलता मिली।


दूसरा आतंकी अगले एक घंटे के दौरान मारा गया। इस दौरान सेना के दो और पुलिस का एक और जवान जख्मी हो गया। सभी घायलों को बादामी बाग स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।