हारकर भी सिंधु ने रचा इतिहास, बनी एशियाड बैडमिंटन में सिल्वर जीतने वाली इकलौती भारतीय

Written by: August 28, 2018 1:07 pm

जकार्ता। वर्ल्ड नम्बर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने यहां 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को 10वें दिन महिला एकल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया। सिंधु को फाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-1 ताइ जु यिंग से हार मिली। ऐसे में वह स्वर्ण पदक से चूक गई।

PV Sindhu

भारतीय खिलाड़ी सिंधु भले ही स्वर्ण से चूक गई हो, लेकिन उन्होंने एक नई उपलब्धि अपने नाम की है। वह एशियाई खेलों में इस प्रतियोगिता की किसी भी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं।

फाइनल में यिंग ने सिंधु को 34 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी और सोने पर कब्जा जमाया। यिंग का भी यह एशियाई खेलों में पहला स्वर्ण पदक है।

Sindhu

यिंग ने शुरुआत से ही सिंधु पर दबाव बनाना जारी रखा हुआ था। यिंग ने पहले ही सिंधु को 5-0 से पछाड़ दिया। अपनी फुर्ति से सिंधु के खिलाफ आक्रामक खेल खेलते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने पहला गेम केवल 16 मिनटों के भीतर 21-13 से जीत लिया।

PV Sindhuदूसरे गेम में भी सिंधु को यिंग के खिलाफ कमजोर देखा गया। वह 9-6 से पिछड़ रही थीं। इस बीच, सिंधु ने एक अंक लेकर यिंग की बढ़त को कम करने की कोशिश की लेकिन वह असफल रही और दूसरा गेम 18 मिनटों में 16-21 से हार गई।