कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा.. सिंधिया-दिग्विजय भी रहे मौजूद

Written by: December 12, 2018 1:50 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के समर्थन के ऐलान के बाद यहां कांग्रेस के सरकार गठन का रास्ता साफ हो गया है। तो वहीं कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कलमनाथ को राज्य की कमान सौंपी जा सकती है, जिसकी बड़ी वजह है दिग्विजय सिंह का कमलनाथ के समर्थन में आना। तो वहीं दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बातचीत हो रही है।Rahul Gandhiपार्टी आलाकमान की कोशिश है कि सिंधिया खुद कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखें और दिग्विजय सिंह जैसे दूसरे बड़े नेता उस पर समर्थन दें। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने बीजेपी से राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ छीन लिया है, तो वहीं, मध्यप्रदेश में कांग्रेस बहुमत से महज दो कदम दूर रही कांग्रेस को सपा-बसपा ने समर्थन दे दिया है।

शिवराज ने ट्वीट कर बीजेपी को वोट देने के लिए जनता का धन्यवाद किया।

बता दें कि कांग्रेस ने यहां 114 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेपी के पास 108 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 116 है, ऐसे में बसपा और सपा का समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस का आंकड़ा 117 पहुंच गया है।

तो वहीं कमलनाथ ने दोपहर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता बुधवार को सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, माना जा रहा है कि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस बुधवार शाम तक मुख्यमंत्री पर फैसला कर लेगी।