देशभर में आज मनाई जा रही है बकरीद, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

Avatar Written by: August 22, 2018 8:28 am

नई दिल्ली। देश में सभी लोग आज धूमधाम से ईद-उल-जुहा (बकरीद) मनाया जा रहा हैं। सुबह दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई।

EID

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने देशवासियों को बकरीद की शुभकामनाएं दी।

PM Narendra modi and President Ramnath kovind

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “सभी देशवासियों विशेष रूप से देश और विदेश में हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक। हम बलिदान की पवित्र भावना का जश्न मनाते हैं। आइए, हम हमारे साझा समाज में एकता और बंधुता के लिए मिलकर काम करने का संकल्प करें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा,”यह दिन हमारे समाज में करुणा और भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करें।” ईद-उल-जुहा या बकरीद को ‘बलिदान का त्योहार’ कहा जाता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लोगों को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “सभी को ईद मुबारक। यह ईद खुशी, शांति और समृद्धि लाए।”

आपको बता दें कि ईद-उल-जुहा हजरत इब्राहिम द्वारा अल्लाह के आदेश पर अपने बेटे की कुर्बानी देने के की याद में मनाया जाता है। यह पर्व ईश्वर के प्रति विश्वास और समर्पण का प्रतीक माना जाता है।