अमित शाह के बयान पर शिवसेना का पलटवार, कहा- भाजपा करेगी EVM से गठबंधन

Avatar Written by: January 7, 2019 10:40 am

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होने की स्थिति में पूर्व सहयोगियों को भी हराने के बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर अब शिवसेना ने पलटवार किया है। शिवसेना ने कहा कि शाह का यह बयान इस बात की पुष्टि करता है कि बीजेपी उनके साथ नहीं जाना चाहती जो हिंदुत्व में विश्वास करते हैं।

दरअसल शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी 2019 में ईवीएम के साथ गठबंधन करने जा रही है। शिवसेना ने दो टूक कहा कि हमारी पहले मंदिर, फिर सरकार की बात से बीजेपी को मिर्ची लग गई है और हम उससे (बीजेपी) मुकाबले के लिए तैयार हैं।

बता दें कि अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में शिवसेना का सीधे तौर पर नाम न लेते हुए चेतावनी दी थी कि अगर गठबंधन होता है तो पार्टी अपने सहयोगी दलों की जीत सुनिश्चित करेगी और अगर ऐसा नहीं होता है तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में अपने पूर्व सहयोगियों को करारी शिकस्त देगी।

uddhav thakre Shivsena

शिवसेना ने शाह के इस बयान पर पलटवार करने में देरी नहीं की। शिवसेना ने कहा कि अमित शाह के इस उकसाने वाले बयान ने उनकी और पार्टी की सोच सामने ला दी है। शिवसेना प्रमुख ने इस देश के लोगों की भावनाओं को ‘पहले मंदिर फ़िर सरकार’ कहकर व्यक्त किया था, लेकिन उस बयान ने बीजेपी को ज़मीन से दूर कर दिया था और अब उनकी जुबान फिसल रही है। ऐसा लगता है कि बीजेपी हिंदुत्व में विश्वास रखने वाले लोगों को नहीं चाहती है।

शिवसेना ने कहा कि पांच राज्यों के परिणाम से साफ है कि देश के लोग उनको उनकी जगह दिखाना शुरू कर दिए हैं। कम से कम 40 सीटों पर जीते के दावे ने साफ कर दिया है कि वह ईवीएम से गठबंधन करने जा रहे हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर शिवसेना अनिश्चित रही है।

बता दें कि महाराष्ट्र के लातूर में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन में रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर गठबंधन हुआ तो पार्टी अपने सहयोगियों की जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने पूर्व सहयोगियों को हराएगी।