सीएजी रिपोर्ट ने खोली केजरीवाल सरकार की पोल

Written by: April 5, 2018 8:00 am

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए है। केजरीवाल सरकार में राशन वितरण में बड़ी अनियमितता का मामला उजागर हुआ है। सीएजी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले की तर्ज पर दिल्ली में भी बाइक-स्कूटर और टेम्पो पर करोड़ों रुपये का अनाज ढोया गया।

arvind kejriwal

सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में एफसीआई गोदाम से राशन वितरण केंद्रों तक 1589 क्विंटल राशन की ढुलाई के लिए जिन गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया, उनमें आठ ऐसी गाड़ियों भी थीं, जिनका रजिस्ट्रेशन नंबर स्कूटर-बाइक, बस और टेम्पो का था।

घोटाले की बात सामने आते ही सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सीएजी द्वारा उजागर भ्रष्टाचार या अनियमितता के हर मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

तो वहीं पार्टी से निकाले गए मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर घोटाले के सबूत देकर केजरीवाल सरकार पर संगीन आरोप लगा दिए हैं।

पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। ट्वीट किया- 4 लाख फ़र्ज़ी राशन कार्ड से 150 करोड़ रुपये प्रति माह का राशन एडजस्ट करने की कोशिश हुई है। साथ ही बताया कि फरवरी में 4 लाख़ फ़र्ज़ी कार्ड पकड़े गए हैं।