कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला, बताया कैसे सीताराम केसरी को उठाकर बाहर फेंका और मैडम सोनिया को…

Avatar Written by: November 18, 2018 1:57 pm

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी एक बार फिर कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। पूर्व मनमोहन सिंह सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए जहां मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया, वहीं गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को 5 साल तक अध्यक्ष बनाए जाने की अपनी बात पर कांग्रेस के पलटवार का जवाब भी दिया।पीएम मोदी ने कहा, ‘वे (कांग्रेसी नेता) नाम गिना रहे हैं कि ये-ये अध्यक्ष बने। मैंने कहा था 5 साल तक बनाकर देखिए। एक पिछड़े नेता सीताराम केसरी को इन्होंने अध्यक्ष बनाया था। देश को पता है कि उन्हें किस तरह उठाकर फेंक दिया गया और उनकी जगह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया गया।’Aircel-Maxis Case, Delhi Court, former Union Minister P Chidambaram, Karti Chidambaramबता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी के चैलेंज के जवाब में कांग्रेस के उन अध्यक्षों के नाम गिनाए थे जो गांधी परिवार से नहीं थे। रविवार की रैली में मोदी ने इसी का जवाब देते हुए कांग्रेस पर फिर पलटवार किया।

टॉप 3 में होगा छत्तीसगढ़

मनमोहन सिंह सरकार पर रिमोट कंट्रोल की सरकार होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, ‘इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की सरकार थी। ऐसे में यहां के विकास के लिए रमन सिंह को दिल्ली से लड़ाई लड़नी पड़ती थी। अब आपके पास स्वर्णिम मौका है। कायदे से रमन सिंह ने पिछले साढ़े चार वर्षों में ही काम किया है, जबसे केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है। ऐसे में अगर आपने फिर बीजेपी सरकार मौका दे दिया और छत्तीसगढ़ को 10-12 साल और मिल जाएं तो इसका नाम टॉप तीन राज्यों में होगा।’

कांग्रेस पर गुमराह करने का लगाया आरोप

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर झूठ बोलने और जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक चुनाव से पहले भी कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा लेकिन एक साल बाद भी कोई कर्जमाफी नहीं हुई।

नौजवानों से वोट डालने की अपील

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। रमन सिंह सरकार को दोबारा सत्ता में लाने के लिए पीएम मोदी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। रविवार को महासमुंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने लोगों से एक बार फिर बीजेपी सरकार को मौका देने की अपील की।

पीएम मोदी ने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं। आपके दादा जी को, पिता जी को जैसी जिंदगी जीनी पड़ी, मुसीबतें झेलनी पड़ीं। क्या आप चाहते हैं आपकी जिंदगी भी ऐसी ही गुजरे।’