छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद, दूरदर्शन के कैमरामैन की भी मौत

Written by: October 30, 2018 1:07 pm

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना इलाके में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक एएसआई और एक सहायक आरक्षक शहीद हो गए। वहीं एक मीडियाकर्मी की भी गोली लगने से मौत हो गई।

Naxalite Attack

इस मामले पर जानकारी देते हुए डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा,’ अरनपुर में आज नक्सलियों ने घात लगाकर हमारी पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला हुआ, जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन के साथ हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए हैं। इनके अलावा दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।’

उन्होंने बताया, “दूरदर्शन की तीन सदस्यीय टीम पर भी यहां नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें कैमरामैन अचितानंद साहू की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य पत्रकार के भी घायल होने की सूचना है।”

DD Cameraman Achyuta Nanda Sahu

अगले महीने में छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी। जबकि, वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। बता दें नक्सली विधानसभा चुनावों का बहिष्कार कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने को लेकर पोस्टर लगाए हैं। नक्सलियों ने जनता से चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है।

पहले चरण के चुनाव में 18 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिनमें से 8 सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में आती हैं।