सीएम योगी ने की बाबा रामदेव से बात, कहा-यूपी से बाहर नहीं जाएगा फूड पार्क

Written by: June 6, 2018 8:34 am

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड एंड कंपनी के प्रबंध निदेशक और सह संस्थापक बालकृष्ण द्वारा पतंजलि फूड पार्क को उत्तर प्रदेश से कहीं और शिफ्ट करने के बयान के बाद योगी आदित्यनाथ ने खुद इस मसले को लेकर बाबा रामदेव से फोन पर बात की।

इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बातचीत कर आश्वासन दिया है कि फूड पार्क यूपी से बाहर नहीं जाएगा और इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। बता दें कि आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि कि राज्य सरकार के ‘निराशाजनक रवैये’ की वजह से उन्हें इस प्लांट को बाहर ले जाने का फैसला लेना पड़ा है। बालकृष्ण ने कहा, ‘पतंजलि उत्तर प्रदेश सरकार के निराशाजनक रवैये की वजह से प्रस्तावित फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाएगी।’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के बर्ताव की वजह से किसानों की जिंदगी में कोई सुधार नहीं लाया जा सका।

PM Narendra Modi and Ramdev

उन्होंने देर शाम ट्वीट करते हुए कहा था, ‘आज ग्रेटर नोएडा में केन्द्रीय सरकार से स्वीकृत मेगा फूड पार्क को निरस्त करने की सूचना मिली। श्रीराम व कृष्ण की पवित्र भूमि के किसानों के जीवन में समृद्धि लाने का संकल्प प्रांतीय सरकार की उदासीनता के चलते अधूरा ही रह गया।’

गौरतलब है कि नोएडा में प्रस्तावित फूड पार्क की आधारशिला राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रखी थी। परियोजना को करीब 1700 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाना था।