ज़रा ZOOM करके देखिये ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस फोटो को, जो दिखेगा वो देख आप पेट पकड़ कर हंसोगे

Written by: November 16, 2018 7:07 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी पार्टियां हर मंच से दूसरे दलों के नेताओं के लिए आरोप प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं। कांग्रेस के नेता इसमें सबसे आगे हैं। उनके नेता लगातार मध्य प्रदेश चुनाव के कैंपेन के दौरान विवादित बयान देते हुए कैमरे पर कैद होते रहे हैं। इसके साथ हीं देखिए इस चुनाव प्रचार में कांग्रेस के नेता कैसी हरकतों पर उतर आए हैं। ताकि वह क्षेत्र की जनता को लुभा सकें।

Jyotiraditya Scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर पहनी नींबू-मिर्ची की माला

इसी क्रम में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी-गुना के दौरे के दौरान हाथ में नीबू-मिर्च की माला पहने नज़र आए। उन्होंने जनता को अपना नीबू-मिर्च दिखाया और सीएम शिवराज पर चुटकी ली।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मिर्च मैं पहने हूं लेकिन मिर्ची सीएम शिवराज सिंह को लग रही है। उन्होंने जनता को संकल्प दिलाया कि वो 28 तारीख को कांग्रेस को वोट देकर भाजपा को ऐसी मिर्ची लगाए कि उसके आंसू आ जाएं।

सिंधिया ने खुद इससे संबंधित वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो के साथ सिंधिया ने लिखा कि जनता के प्यार और स्नेह के रूप में नींबू-मिर्ची की हो या आलू प्याज की, वे सभी मालाओं को जनता का आशीर्वाद मानकर पहन लेते हैं। लेकिन पता नहीं क्यों इससे मिर्ची मुख्यमंत्री जी को लगती है।

सिंधिया इन दिनों ग्वालियर शिवपुरी क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में लगातार दौरा कर रहे हैं और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। ये वीडियो ऐसी ही एक सभा का है, जिसमें सिंधिया जनता को संबोधित कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि संबोधित करते करते सिंधिया अचानक नींबू-मिर्ची की माला निकालते हैं और जनता को दिखाते हैं। सिंधिया ने ऐसी माला को जनता का आशीर्वाद बताया। सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा – मेरे नींबू-मिर्ची की माला पहनने से पता नहीं क्यों मिर्ची मुख्यमंत्री को लगती है।Jyotiraditya Scindia

सिंधिया ने इससे पहले मंदसौर में हुए रोड़ शो के दौरान नींबू-मिर्ची की माला पहनी थी, जिससे वे चर्चा में आ गए थे। उस समय भाजपा ने सिंधिया ने तंज कसा था कि वे जीत के लिए टोने-टोटके का सहारा ले रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को किसी कांग्रेसी नेता ने नींबू-मिर्ची की माला पहनाई और सिंधिया ने माला पूरे रोड शो के दौरान अपने गले में टांगे रखी।