पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, TMC में शामिल हुईं MP मौसम नूर

2019 लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं। तमाम राज्यों में राजनीतिक दलों के बीच जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है। इस बीच पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।

Written by Newsroom Staff January 28, 2019 9:34 pm

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं। तमाम राज्यों में राजनीतिक दलों के बीच जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है। इस बीच पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस सांसद मौसम नूर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई। सांसद मौसम नूर ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समक्ष टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की।

चुनाव से पहले बंगाल में माल्दा (उत्तर) से सांसद मौसम नूर के द्वारा टीएमसी का दामन थामना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दिवंगत कांग्रेस नेता एबीए गनी खान चौधरी की भतीजी नूर ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ में ममता बनर्जी से मुलाकात की और औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ली।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में पार्टी ने राज्य की 42 सीटों में से चार पर जीत हासिल की थी। नूर दूसरी बार लोकसभा पहुंची थीं। नूर ने टीएमसी में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं दीदी (ममता) से प्रभावित हूं। मैं राज्य के विकास के लिए उनके निर्देशों पर काम करुंगी।