बुरे फंसे थरूर… मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने पर दर्ज हुआ केस

Avatar Written by: November 3, 2018 12:20 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है। थरूर पर ये मुकदमा उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर किया गया है।Shashi Tharoorदरअसल, थरूर ने पिछले हफ्ते शनिवार को बेंगलुरु लिटरेचर फेस्टिवल में विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने ‘आरएसएस के एक सूत्र’ के हवाले से कहा था मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। थरूर यहां अपनी किताब ‘The Paradoxical Prime Minister’ पर बात कर रहे थे।

कांग्रेस सांसद के इस बयान को बीजेपी ने इस टिप्पणी को शिवलिंग और भगवान शंकर का अपमान करार दिया था। पार्टी ने ‘शिवभक्त’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसके लिए मांफी मांगने को कहा था।

साथ ही थरूर ने ये भी कहा था कि जब दलितों पर हमले होते हैं, मुसलमानों की हत्या की जाती है और गोरक्षक लिंचिंग करते हैं, तो बीजेपी कुछ नहीं करती। कांग्रेस सांसद ने कहा था कि प्रधानमंत्री बहुसंख्यक हिंदू तत्वों पर काबू नहीं कर पाए हैं।Shashi Tharoorथरूर ने कहा कि साढ़े चार साल पहले प्रधानमंत्री बने मोदी के जाने का अब समय आ गया है। वह एक सफल प्रधानमंत्री हो सकते थे, अगर उन्होंने आर्थिक विकास पर असलियत में ध्यान केंद्रित किया होता। लेकिन मोदी ने अपने वोट बैंक पर फोकस किया और ऐसे तत्वों को खुली छूट दे दी। यह हिंदूवादी तत्व लिंचिंग, अल्पसंख्यकों और दलितों पर हमलों में और भी अधिक सक्रिय हो गए।