अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए इस शख्स ने चंदे में दिया इतना रुपया जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Written by: November 21, 2018 3:41 pm

नई दिल्ली। आयोध्या में राम मंदिर निमार्ण को लेकर जगह-जगह से आवाजें उठने लगी हैं। वहीं मोदी सरकार ने इशारों-इशारों में ये कह दिया है की राम मंदिर का निर्माण होगा। बता दें आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में ‘धर्मसभा’ होने जा रही है।

ram mandir

संतों की अपील पर बुलाई गई इस धर्मसभा में तमाम हिंदूवादी संगठन भी शामिल हो रहे हैं, जिसमें विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल प्रमुख हैं। इतना ही नही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी 25 नवंबर को अयोध्या जा रहे हैं।

इसी बीच प्रतापगढ़ के अंतु थाना इलाके के रहने वाले सियाराम नाम के शख्स ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए एक करोड़ का चेक दिया है। प्रतापगढ़ जिले के अंतु थाना इलाके के रहने वाले सियाराम उमरवैश्य 20 सालों तक आरएसएस के जिला संचालक का पद संभाल चुके हैं। शहर के पास में ही सीता-राम धाम भी बड़ा भव्य बनवाया है। सीता-राम के नाम से कॉलोनी भी बसाई हुई है।

सीताराम प्रॉपर्टी डीलर हैं। दावा किया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए सीताराम द्वारा दिया गया एक करोड़ रुपए सबसे बड़ा दान है। एक करोड़ के दान के बाद जिले भर में वो चर्चा का विषय बने हुए हैं।

वहीं दूसरी ओर राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही कोशिशों के बीच बाबरी ढांचा पक्ष के पैरोकार मो इकबाल अंसारी का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहती है तो बनाए। हमें कोई एतराज नहीं है। हम कानून का आदर करने वाले लोग हैं पर देश का अमन-चैन सुनिश्चित रहना चाहिए। शिवसेना एवं विहिप के प्रस्तावित कार्यक्रमों के विरोध में आयोजित सभा में शिरकत करने आए इकबाल ने मीडिया से कहा कि कोई भी मुसलमान कभी फसाद नहीं चाहता, हम देश का नुकसान भी नहीं चाहते। इस दौरान उन्होंने कि मंदिर और मस्जिद पर राजनीति बंद होनी चाहिए।

सीताराम ने इससे पहले भी तीन बीघा जमीन सरस्वती शिशु मन्दिर विद्यालय को दान कर चुके हैं। वह कहते हैं कि जो भी संपत्ति है, वह भगवान राम के आशीर्वाद से है। इसलिए जमीन बेच कर एक करोड़ रुपए भगवान के मंदिर के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने दावा करते हुए कहा- इस बार भगवान राम के मंदिर का निर्माण हो जाएगा।