विंग कमांडर अभिनंदन का जज़्बा कायम, जल्द से जल्द करना चाहते हैं कॉकपिट में वापसी

पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने और फिर 60 घंटे पाक की हिरासत में रहने के बाद लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का जज्बा अब भी पहले की तरह बरकरार है। पाक हिरासत में भी अदम्य साहस का परिचय देने और लड़ाकू विमान को गिराने के चलते देश के हीरो बने अभिनंदन ने फिर से कॉकपिट में लौटने की बात कही है।

Avatar Written by: March 4, 2019 10:01 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने और फिर 60 घंटे पाक की हिरासत में रहने के बाद लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का जज्बा अब भी पहले की तरह बरकरार है। पाक हिरासत में भी अदम्य साहस का परिचय देने और लड़ाकू विमान को गिराने के चलते देश के हीरो बने अभिनंदन ने फिर से कॉकपिट में लौटने की बात कही है। विंग कमांडर ने एयर फोर्स के सीनियर अधिकारियों से कहा है कि वह यथाशीघ्र कॉकपिट में लौटना चाहते हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Subhash Rao Bhamre, Wing Commander Abhinandan Varthaman

अभिनंदन को कुछ अंदरूनी चोटें आई है। सैन्य अधिकारी ने मुताबिक यह कोशिश की जा रही है कि वह शीघ्र ही कॉकपिट में लौटें। मेडिकल जांच के मुताबिक अभिनंदन की पसली और रीढ़ में चोट की बात सामने आई है। MRI स्कैन में डॉक्टरों ने पाया कि मिग-21 से इजेक्ट करने की वजह से अभिनंदन की निचली रीढ़ में भी चोट आई है। पाकिस्तान में पाक सैनिकों की बर्बरता के बाद अभिनंदन का जज्बा काफी ऊंचा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बी एस धनोआ ने शनिवार को अभिनंदन से मुलाकात की थी।

पाकिस्तान की हिरासत से छूटने के बाद पिछले 2 दिनों से उनका दिल्ली के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। इलाज के दौरान ही अभिनंनदन ने वायुसेना के वरिष्ठ कमांडरों और इलाज कर रहे डॉक्टरों से अपनी इच्छा जाहिर की और कहा कि वो जल्द से जल्द कॉकपिट में वापसी कर फिर से विमान उड़ाना चाहते हैं। सेना अस्पताल में इलाज करा रहे अभिनंदन ने मिलने उच्च अधिकारी भी पहुंचे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost