पुलवामा आतंकी हमलाः CCS की बैठक में भारत ने दिया करारा जवाब, पाकिस्तान का छीना मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा

पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं।

Written by: February 15, 2019 11:34 am

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं।

इस हमले के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई। इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में करीब एक घंटे तक चली CCS की बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद बाहर आकर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान को अलग थलग करने के लिए कूटनीति कदम उठाए जाएंगे। पाक को दुनिया से अलग थलग किया जाएगा।

इस बैठक में यह रणनीतिक तय की जाएगी की किस तरह से देश के शहीद जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए कई अहम फैसले भी लिए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में फैसला लिया गया है कि आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को सरकार तैयार है।

पीएम मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCS) की बैठक में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वारज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और गृमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।