जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सेना पर किया हमला

Avatar Written by: June 16, 2018 10:55 am

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पत्थरबाजी की खबर सामने आई है। आज देश जहां ईद का जश्न मना रहा है वहीं त्योहार के इस खास मौके पर अनंतनाग में जबरदस्त पत्थरबाजी हुई।
Stone Pelting

ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों की भीड़ ने पुलिस पर पत्थर फेंके। बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। फिलहाल किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। पिछले साल भी अनंतनाग में हुई थी पत्थरबाजी।

अनंतनाग अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक, तीन प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। पुलिस ने कहा कि पुलवामा में शुक्रवार को सेना की गोलीबारी में नौ साल के बच्चे की मौत के विरोध में भीड़ ने प्रदर्शन किया। शोपियां में भी युवाओं ने पथराव किया।Stone Peltingश्रीनगर के ईदगाह इलाके में भी झड़प हुई, जहां बड़ी संख्या में लोग ईद की नमाज अदा करने के लिए जुटे थे। बारामूला, सोपोर, बडगाम, कुपवाड़ा और गांदरबल में भी ईद की नमाज अदा की गई।

वहीं दूसरी ओर एलओसी पर स्थित राजौरी जिले के नौशेरा में पाकिस्‍तान की सेना की ओर से सीजफायर तोड़ा गया है। पाकिस्‍तान सेना की फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

army

आपको बता दें कि ईद के मौके पर घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं का सेना को पहले से आभास था। इसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम घाटी में किए गए थे। अनंतनाग में ईद की मौके पर पत्थरबाजी की घटना पिछले साल भी हुई थी। पिछले साल भी ईद के ही दिन पत्थरबाज बाज नहीं आए थे और उन्होंने नमाज के बाद पत्थरबाजी की थी। अनंतनाग के साथ-साथ सोपोर, कुलगाम, पुलवामा और पट्टन शहरों में पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे।