जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 आतंकी हुए ढेर

सुरक्षाबलों को शनिवार शाम यहां के केल्लम गांव में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया।

Written by Newsroom Staff February 10, 2019 2:04 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों को आंतक के खिलाफ लड़ाई में बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर में सेना और राज्य पुलिस की एसओजी ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। जिसमें रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को शनिवार शाम यहां के केल्लम गांव में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। आतंकियों ने चारों तरफ से घिर जाने के बाद जवानों को फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में पांच आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

वहीं मार गिराए गए आतंकवादियों के पास से हथियार और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। मुठभेड़ को देखते हुए एहतियातन इलाके में इंटरनेट सर्विस और रेल सेवाओं को रोक दिया गया है।

आपको बताते चलें कि इसे पहले बीते बुधवार को कश्मीर घाटी के पुलवामा इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एनकाउंटर के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हुई थी।

आतंकियों के पास गोला-बारूद बरामद 


सुबह 5 बजे के आसपास शुरू हुए इस ऑपरेशन के 6 घंटे बीतने के बाद सेना ने यहां के दो घरों को उड़ा दिया। इस कार्रवाई में मकान के अंदर छिपे 5 आतंकी मौके पर ही मार गिराए गए, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च के दौरान सेना को यहां सभी आतंकियों के शव के साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद हुए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में एक मोस्ट वॉन्टेड कमांडर भी शामिल हो सकता है, हालांकि सेना या पुलिस ने इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

Facebook Comments