मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने वाले जज ने दिया इस्तीफा

Written by Newsroom Staff April 16, 2018 8:19 pm

नई दिल्ली। हैदराबाद की मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने वाले एनआईए जज रविंद्र रेड्डी ने फैसले के कुछ घंटे बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रेड्डी के इस्तीफे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने इस्तीफे में निजी कारणों का हवाला दिया है और इसके बाद वह लंबी छुट्टी पर भी चले गए हैं। उनके इस्तीफे के बारे में तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। जज रेड्डी के अचानक इस्तीफे से एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी हैरानी जताई है, और उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा हैरान करने वाला है और संदेह भी पैदा करता है।

2007 में हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए ब्लास्ट मामले में जुमे की नमाज के दौरान हुए धमाके के मामले में सोमवार को एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुनाया। इस मामले में असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को बरी कर दिया गया।

18 मई 2007 को हुए इस धमाके में करीब 9 लोगों की मौत हुई थी, वहीं 58 लोग घायल हुए थे। पिछले 11 साल में इस मामले में कई तरह के नाटकीय मोड़ आए। कई गवाह अपने बयान से पलटे जिसके कारण आज का यह फैसला आया। जब ये धमाका हुआ तो सबसे पहले इसकी जांच हैदराबाद पुलिस ने की।

पुलिस ने अपनी जांच में किसी मुस्लिम संगठन का नाम नहीं लिया था, लेकिन बाद में जब सीबीआई को जांच सौंपी गई। सीबीआई की जांच में हिंदूवादी संगठन अभिनव भारत का नाम आया, जिसके बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई अधिकारियों ने 68 चश्मदीदों की गवाही दर्ज की थी। इनमें से 54 गवाह अब गवाही से मुकर गए। सीबीआई ने इस मामले आरोपपत्र भी दाखिल किया।

Facebook Comments