केजरीवाल के मंत्री पर लगा आईएएस अधिकारी से बदसलूकी का आरोप

Written by: August 5, 2018 12:08 pm

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार और अधिकारियों के बीच एक बार रिश्ते फिर से तनावपूर्ण हो गए है। इस बार परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत पर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वर्षा जोशी के साथ बदसलूकी का आरोप लगा है। जिसके बाद वर्षा जोशी के समर्थन में दिल्ली के आईएएस अधिकारी एकजुट हो गए हैं और उन्होंने मंत्री कैलाश गहलोत से माफी की मांग की है।

Varsha Joshi And kailash gahlot

सूत्रों के अनुसार शनिवार को गहलोत ने वर्षा जोशी को उस बैठक के दौरान फटकार लगाई जो छह अगस्त को शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों के परिवहन विभाग संबंधी प्रश्नों के दिए जाने वाले जवाबों की समीक्षा के लिए आयोजित हुई थी।

Kailash Gehlot

परिवहन विभाग संघों के फॉरम ने बयान जारी करके गहलोत पर वर्षा से ‘‘दुर्व्यवहार’’ करने और उनसे माफी मांगने को कहा। बयान में कहा गया कि परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के सचिव सह आयुक्त (परिवहन) वर्षा जोशी के साथ दुर्व्यवहार से दुखी हैं। मंत्री ने न केवल एक ईमानदार महिला अधिकारी से दुर्व्यवहार किया बल्कि बैठक में 30 अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में उनका अपमान भी किया।

Kailash Gehlot

आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने इस मामले पर दिल्ली सरकार पर सीधा हमला बोला है. कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ”2500 करोड़ रुपये का काम बिना टेंडर देना चाहते थे आप के मंत्री। आईएएस ऑफिसर ने मना किया तो मंत्री ने सबके सामने अपमानित किया। आम आदमी पार्टी से अपमानित सभी अधिकारियों में एक बात क्या समान है। ये सभी अधिकारी ईमानदार हैं, इसका ट्रैक रिकॉर्ड क्लियर है और करप्शन का जीरो चार्ज है।”

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्य सचिव से बदसलूकी को लेकर भी आईएएस अधिकारियों और दिल्ली सरकार के बीच लंबी तकरार हुई थी। केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया था कि आईएएस अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत कई अधिकारी हफ्ते भर उपराज्यपाल के दफ्तर में धऱने पर बैठे थे, वहीं से केजरीवाल ने अधिकारियों को पूरे सम्मान और सुरक्षा का भरोसा दिया था, जिसके बाद अधिकारी काम पर लौटे थे।