9 साल बाद इस दिन चुनावी मंच पर साथ दिखेंगे PM मोदी और नीतीश कुमार

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 3 मार्च को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे

Written by: January 22, 2019 8:51 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 3 मार्च को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल होंगे। इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 3 फरवरी को गांधी मैदान में ही होने वाली जन आकांक्षा रैली के ठीक एक महीने के बाद जवाबी रैली के तौर पर देखा जा रहा है।

एनडीए की होने वाली रैली में सबसे दिलचस्प बात ये होगी कि 9 साल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार किसी चुनावी सभा को एक साथ संबोधित करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 2010 में पंजाब के लुधियाना में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) एनडीए के लिए साझा प्रचार किया था। नीतीश कुमार 1998 से एनडीए का हिस्सा रहे हैं और लगातार गठबंधन के लिए प्रचार-प्रसार करते रहे हैं। हालांकि, जून 2013 से लेकर जुलाई 2017 तक वो एनडीए का हिस्सा नहीं थे।

rahul gandhi rally 1

तारिक अनवर ने आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के तालमेल को लेकर फंसे विवाद पर यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि राहुल गांधी की रैली के बाद सीटों के तालमेल का मसला सुलझा लिया जाएगा। गौरतलब है, 2014 में आरजेडी और कांग्रेस में गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था जिसमें आरजेडी 27 सीटों पर और कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ी थी।

tejaswi Yadav RJD opposition leader Bihar

 

कांग्रेस चाहती है कि वहां गठबंधन में उसे 12 सीट लड़ने के लिए दी जाए मगर सूत्रों के मुताबिक आरजेडी 8 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कई मौकों पर इस बात से कांग्रेस को अवगत करा दिया है कि महागठबंधन को सफल बनाने के लिए सभी दलों को सीटों की कुर्बानी देने के लिए तैयार रहना चाहिए।