पीएम मोदी का कांग्रेस पर करारा हमला, ‘केरल में गाय खाते हैं और एमपी में’…

Avatar Written by: November 18, 2018 5:19 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाय को लेकर इस बार कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के घोषणापत्र में राज्य में गौशालाएं बनाने का वायदा किया गया है। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि देश की आजादी से अब तक कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलने की इतनी जबरदस्त प्रैक्टिस की है कि उनको अब झूठ बोलने और झूठ फैलाने में महारत हासिल हो गई है। कांग्रेस पार्टी के नेता सपने बेचकर ठगी करने वाले सौदागर है, ये जनता को गुमराह करने वाले लोग हैं। धोखा करना कांग्रेस पार्टी के स्वाभाव में है। इसलिए देश की जनता इस पर विश्वास करने वाली नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश के घोषणा पत्र में तो कांग्रेस पार्टी गाय माता का गौरवगान कर रही है, लेकिन केरल में खुले आम रास्ते पर कांग्रेस के लोग गाय के बछड़े का सिर काटकर मांस खाते हुए अपनी तस्वीर निकालकर कहते हैं कि गौ-मांस खाना हमारा अधिकार है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कहते हैं, ‘गुंडा चलेगा, बेईमान चलेगा और भ्रष्टचारी चलेगा….मुझे कोई भी उम्मीदवार चलेगा….बस जीतने वाला चाहिए। पीएम मोदी ने जनता से सवाल किया कि जिन लोगों ने गुंडा, बेईमान, भ्रष्टाचार उम्मीदवारों को चुना है, क्या ऐसे लोगों के हाथ में मध्य प्रदेश देना चाहिए?’

कांग्रेस पर पीएम का पलटवार

पीएम मोदी ने अपनी आलोचना करने वाली कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर जबरदस्त पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ‘हिंदी और इंग्लिश के शब्दकोश में जितनी भी गालियां है, कांग्रेस पार्टी के नेता मोदी पर चिपकाने पर लगे हुए हैं। चाय वाले को गाली, पकोड़े वाले को गाली, चौकीदार को गाली, आदिवासियों के पहनावे को गाली, देश के सेना के अध्यक्ष को गाली और कांग्रेस पार्टी अपना संतुलन खो बैठी है।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता कंफ्यूज हो गए हैं और पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी फ्यूज हो गई है।

कांग्रेस अभी तक तय नहीं कर पाई मुख्यमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब तक अपना नेता तय नहीं कर पाई है, तो वो कैसे मध्य प्रदेश में किए गए विकास के वादों को पूरा करेगी। कांग्रेस के सब नेताओं की अपनी अलग-अलग सरकार हैं। छिंदवाड़ा आओ तो यहां पर कमलनाथ सरकार, गुना-अशोकनगर जाओ तो वहां सिंधिया सरकार, रीवा जाओ तो अजय सिंह सरकार, भोपाल में जाओ तो पचौरी सरकार और झाबुआ जाओ तो वहां भूरिया सरकार।

मध्य प्रदेश के लिए जेटली ने जारी किया घोषणा पत्र

वित्तमंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में ‘दृष्टि-पत्र’ (घोषणा-पत्र) जारी कर दिया। इसमें युवाओं से वादा किया गया है कि 10 लाख लोगों को रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर साल 10 लाख रोजगार पैदा करने, भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना, कारीगर यूनिवर्सिटी, फूड प्रोसेसिग यूनिवर्सिटी, इंडस्ट्रियल टाउनशिप आदि की स्थापना का संकल्प है।