महाराष्ट्र एटीएस ने ISIS से जुड़े 9 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी साजिश को नाकाम किया है। महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस से सम्बंध रखने और आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में लगे 9 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है।

Written by: January 23, 2019 12:12 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र एटीएस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी साजिश को नाकाम किया है। महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस से सम्बंध रखने और आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में लगे 9 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इनमें से 4 औरंगाबाद से और 5 युवक ठाणे के मुम्ब्रा से पकड़े गए हैं। उनमें से एक नाबालिग भी है, जिसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है।

Maharashtra ATS

एटीएस के मुताबिक़ ये सभी लोग आतंकी साजिश को अंजाम देने वाले थे। उनके पास से केमिकल पाउडर, एसिड पाउडर , धारदार हथियार ,हार्ड ड्राइव, मोबाइल फोन, सिम कार्ड जब्त हुए हैं। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई थी कि आखिर ये कहां-कहां आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में थे।

एटीएस के मुताबिक उन्हें बहुत पहले से युवकों पर शक था. इसलिए एक से ज्यादा टीमें कई हफ्तों से युवकों पर नजरें रखे हुई थी। आतंकी साजिश और उनकी अवैध गतिविधियों की सूचना पुख्ता होने के बाद सोमवार रात को एक साथ ही औरंगाबाद और ठाणे में सभी के घरों में छापा मारकर तलाशी ली गई। सभी 9 युवकों को पहले हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवकों के खिलाफ भादवी की धारा 120 बी के साथ आतंकी कानून यूएपीए की धाराएं भी लगाई गई हैं।