भीमा कोरेगांव हिंसा: अब ये दलित प्रोफेसर हुआ गिरफ्तार, नक्सलियों से सांठगांठ का आरोप

भीमा कोरेगांव मामले में आरोपी रहे दलित प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया है। आनंद तेलतुंबड़े पर आरोप लगाया गया है कि वे नक्सलियों के संपर्क में हैं, आनंद तेलतुंबड़े गोवा के गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाते हैं।

Avatar Written by: February 2, 2019 1:59 pm

नई दिल्ली। भीमा कोरेगांव मामले में आरोपी रहे दलित प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया है। आनंद तेलतुंबड़े पर आरोप लगाया गया है कि वे नक्सलियों के संपर्क में हैं, आनंद तेलतुंबड़े गोवा के गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाते हैं।

इस मामले में पुणे की एक विशेष कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था। अतिरिक्त सत्र के जज किशोर वडने ने कहा कि उनके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा भीमा कोरेगांव मामला में आनंद तेलतुंबड़े के खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दिया गया है। इसके बाद ही उन्होंने पुणे की कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दायर की थी।

Sudha Bharadwaj

जानकारी के लिए बता दें कि 28 अगस्त 2018 में पुणे पुलिस द्वारा सात लोगों के घरों में छापामारी की गई थी। इसमें आनंद तेलतुंबड़े भी शामिल थे, इनमें से चार लोग सुधा भारद्वाज, पी वरवारा राव, वर्नन गोंजाल्विस और अरुण परेरा अभी भी पुलिस हिरासत में हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost