मुलायम सिंह का फिर छलका दर्द, कहा-आज मेरा कोई सम्‍मान नहीं करता (वीडियो)

Written by: August 26, 2018 8:27 am

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का दर्द एकबार फिर छलक उठा है। लखनऊ के गांधी सभागार में आयोजित सपा नेता भगवती सिंह के जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसा वक्त आ गया है जब मेरा कोई सम्मान नहीं करता है, लेकिन शायद मेरे मरने के बाद लोग मेरा सम्मान करेंगे।

Mulayam Singh Yadav

मुलायम सिंह ने कहा कि राम मनोहर लोहिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था। एक वक्त ऐसा आ गया था जब वो भी कहा करते थे कि इस देश में जिंदा रहते कोई सम्मान नहीं करता है।

अपने संबोधन में भगवती सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए बहुत काम किया है। उन जैसे नेताओं की कोशिशों के चलते पार्टी इस मुकाम तक पहुंच पाई है। इस कार्यक्रम में उन्होंने राम मनोहर लोहिया की भी खूब प्रशंसा की।

mulayam singh

पिछले साल पार्टी नेतृत्व को लेकर समाजवादी पार्टी के भीतर जो हंगामा हुआ था उसके बाद आपसी कलह खुलकर सामने आ गई थी। नेतृत्व को लेकर पिता और पुत्र कोर्ट तक पहुंच गए थे। आखिरकार अखिलेश को पार्टी का नेतृत्व मिला।लेकिन, उस घटना के बाद से मुलायम सिंह का दर्द कई मौकों पर झलक चुका है।