‘धोनी के घर’ भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा वनडे आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आज के क्रिकेट मैच को लेकर रांची पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा में स्टेडियम के अंदर 450 जवान और अफसर तैनात रहेंगे।

Avatar Written by: March 8, 2019 8:38 am

नई दिल्ली। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज का तीसरा मुकाबला रांची में आज खेला जाएगा। सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूत चुनौती पेश कर सकती है। वहीं जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आज के क्रिकेट मैच को लेकर रांची पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा में स्टेडियम के अंदर 450 जवान और अफसर तैनात रहेंगे।

आपको बता दें, भारत ने इस मैदान पर अभी तक ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं। भारत ने इस मैदान पर कुल चार वनडे मैच ही खेले हैं, जिसमें से दो में जीत दर्ज की है, जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच बिना नतीजा रहा। ऑस्ट्रेलिया के साथ इस मैदान पर इकलौता मैच 23 अक्टूबर 2013 को खेला गया था, जो बिना नतीजा छूटा था।

बारिश के चलते मैच का नतीजा नहीं आ सका था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तब शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 296 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय पारी के दौरान महज 4.1 ओवर का ही मैच हो सका था। भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में खेला गए मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के घर में खेली गई दो मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से मात दी थी, लेकिन कंगारु टीम वनडे सीरीज में टी-20 वाला प्रदर्शन दोहराने में अभी तक कामयाब नहीं हो पाई है और अब सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है।

रांची में खेले जाना वाला वनडे ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में वापसी का आखिरी दरवाजा होगा। अगर कंगारू टीम यहां मुकाबला गंवाती है तो वन-डे सीरीज में उसकी जीत की आखिरी उम्मीद यहीं समाप्त हो जाएगी।