भगवान राम की बारात लेकर नेपाल जाएंगे पीएम मोदी !

Avatar Written by: October 18, 2018 10:48 am

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली 12 दिसंबर को ‘बिबाह पंचमी’ के मौके पर पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे। बिबाह पंचमी के दिन ही भगवान राम और सीता की शादी हुई थी। प्रधानमंत्री आवास (पीएमओ) के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। पीएमो के सूत्रों का कहना है कि त्योहारों का सीजन खत्म होते ही इसका विस्तृत विवरण जारी किया जाएगा। वहीं बता दें कि पीएम मोदी की नेपाल यात्रा को लेकर ओली के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमाल ने भी इस बात की पुष्टि की थी।

Naredra modi with Nepali PM KP Sharma oli
पीएम मोदी को भगवान राम की ‘बारात’ का न्योता भेजेंगे नेपाल के पीएम

बिष्णु रिमाल ने बताया कि ओली भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को प्रतीकात्मक बिबाह समारोह में आमंत्रित करने के लिए पत्र भेजेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर चर्चा और तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है।

PM Narendra Modi

अगस्त में बिम्स्टेक सम्मेलन के दौरान दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच विवाह पंचमी में शामिल होने को लेकर चर्चा हुई थी। इस मौके पर दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत के साथ ही नेपाल में एक रेल परियोजना के सर्वेक्षण को लेकर दोनों देशों ने एक ज्ञापन समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर भी हुए थे।

Naredra modi with Nepali PM KP Sharma oli

इस मुलाकात के दौरान ही बिबाह पंचमी के कार्यक्रम को लेकर सबकुछ तय हो गया था। विवाह पंचमी समारोह 12 दिसंबर को होगा। इस दौरान मोदी और ओली ‘जनकपुर-जयानगर’ रेलवे लाइन का भी उद्घाटन करेंगे।