आलोक वर्मा की जासूसी कराने के आरोपों से आईबी का इनकार

Avatar Written by: October 25, 2018 1:41 pm

नई दिल्ली। छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिए जाने पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि हमारी टीम जासूसी नहीं बल्कि डेली रूटीन के लिए पेट्रोलिंग कर रही थी।

Alok Verma Residenceआईबी ने एक बयान में कहा, “आईबी के पास सार्वजनिक व्यवस्था व आंतरिक सुरक्षा के हालात को प्रभावित करने वाली बातों पर खुफिया सूचना एकत्र करने की जिम्मेदारी है। इसकी इकाइयों को नियमित रूप से संवेदनशील इलाकों में तैनात किया जाता है।”

इसमें कहा गया है, “इसी तरह की एक इकाई आज (गुरुवार) सुबह जनपथ पर रुकी जहां असामान्य रूप से लोग जमा थे। ऐसा यह जांचने के लिए था कि लोग इस जगह पर क्यों जमा हैं…यह उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र है। दुर्भाग्य से उनकी मौजूदगी को अन्यथा पेश किया गया।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चारों संदिग्धों के नाम धीरज कुमार, अजय कुमार, विनीत कुमार और प्रशांत कुमार है। सभी ने खुद को आईबी का अधिकारी बताया है। चारों संदिग्धों ने अपने पद भी बताए हैं।

इनमें से धीरज का कहना है कि वह जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर है, अजय का कहना है कि वह जूनियर इंटेलिजेंस ब्यूरो है, प्रशांत का कहना है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट कॉन्टिएंट ऑफिसर है और विनीत का कहना है कि वह इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट कॉन्टिएंट ऑफिसर है।

Alok Verma Residence

बता दें कि मंगलवार देर रात को आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया और उनके जगह पर नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost