राजदरबारियों को एक ही परिवार का गीत गाने की आदत: पीएम मोदी

Avatar Written by: November 16, 2018 12:35 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के चुनावी अभियान को रफ्तार देते हुए अंबिकापुर में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। अंबिकापुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार जब यहां आया था तो यहां के लोगों ने लालकिला बनाया था, उस रैली से दिल्ली वालों की नींद हराम हो गई थी। जिन्होंने अंबिकापुर को बदनाम किया है, उन्हें चुन-चुन इस बार जवाब देने का मौका है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राजदरबारियों को एक ही परिवार के गीत गाने का मौका मिला है, उन्हें अंबिकापुर के लोग ही जवाब दे सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नक्सली बम-बंदूक से लोगों को डराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया।

PM Narendra Modi

नेहरू के चलते नहीं, जनता के चलते पीएम बना चायवाला

कांग्रेस नेता शशि थरूर की टिप्पणी के बहाने पर कांग्रेस पर अटैक करते हुए कहा, ‘अब कहते हैं कि नेहरू के चलते चायवाला पीएम बन गया। यदि आप डेमोक्रेसी का इतना सम्मान करते हैं तो एक छोटा सा काम करिए। यदि आप दावा करते हैं कि पंडित नेहरू और संविधान में आपकी भूमिका के चलते एक चायवाला पीएम बना है तो फिर एक बार परिवार से बाहर के किसी शख्स को सिर्फ 5 साल के लिए कांग्रेस का अध्यक्ष बना दो।’

Narendra Modi

पीएम ने निर्मल बाबा का नाम लिए बिना कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि टीवी पर एक बाबा आते हैं, जो कहते हैं कि जलेबी खाओ। आप पर कृपा हो जाएगी। ऐसे ही बाबा कांग्रेस वाले बने हुए हैं। कहते हैं कि बस एक बार उंगली दबा दीजिए, कृपा हो जाएगी। कांग्रेस की 4 पीढ़ियों को देश ने परखा है। आप बताइए कि उनकी 4 पीढ़ियों ने क्या-क्या काम किया, इसका उन्हें जवाब देना चाहिए।