काशी विश्वनाथ के दर्शन कर रेलवे स्टेशन पहुंचे प्रधानमंत्री, लगे मोदी-मोदी के नारे

Written by: September 18, 2018 8:00 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार देर रात काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे। दर्शन करने के बाद देर रात गेस्ट हाउस लौटते वक्त पीएम मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पहुंच गए। पीएम मोदी के औचक निरीक्षण से सभी चौंक गए। रेलवे स्टेशन में पीएम मोदी ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएम ने कई लोगों से मुलाकात भी की।pm banrash

सोमवार रात विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर पीएम ने पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर में उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने सबसे पहले नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनसे विभिन्न मामलों पर बात की। बाद में पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर भोले के दर्शन भी किए। महिलाओं ने भी बड़े उत्साह से पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया।

pm modi station

पीएम मोदी के रेलवे स्टेशन पहुंचते ही लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। इससे पहले बच्चों से की मुलाकात में पीएम मोदी ने कहा कि वे निडर बनें और सवाल पूछने में कभी ना घबराएं। डर दूर करने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए बताया कि गांधी जी जब छोटे थे तो वे डरते थे, तब उनकी मां ने बताया कि तुम राम का नाम लो। मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है।

modi school

अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका’ ने उनसे कहा है कि ‘खेलोगे तो खिलोगे’। प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आने वाले परेशानियों से कभी ना घबराएं।

बता दें कि पीएम मोदी आज काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं।