पीएम मोदी ने ऐतिहासिक भारत-अफगानिस्तान टेस्ट से पहले लिखा ये खास संदेश

Avatar Written by: June 14, 2018 8:30 am

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान को बधाई दी। क्योंकि अफगानिस्तान की टीम ने बेंगलुरु के मैदान पर कदम रखते ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। अफगानिस्तान टेस्ट मैच खेलने वाली 12वीं टीम बन गई।Prime Minister Narendra Modi

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बड़े मौके से पहले अफगानिस्तान की टीम को स्पेशल संदेश के जरिए बधाई दी है। प्रधानमंत्री के स्पेशल मैसेज के तौर पर पीएमओ की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि,”ये मौका वाकई ऐतिहासिक है और हमें खुशी है कि अफगानिस्तान ने टेस्ट में डेब्यू करने के लिए अपने विरोधी टीम के तौर पर टीम इंडिया को चुना है।”

पीएमओ की ओर से जारी स्पेशल मैसेज में आगे लिखा है,”अफगानिस्तान की टीम युवा और होनहार खिलाड़ियों से भरी है और जिस तरह से इसने कम वक्त में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है वो काबिलेतारीफ है।”

”हमें गर्व है कि हमने अफगानिस्तान जैसी टीम को ग्रेटर नोएडा और देहरादून में मेजबानी का मौका दिया। हम बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए मुबारकबाद देते हैं।”

”हमारी शुभकामनाएं दोनों टीमों के साथ भी है। हमें उम्मीद है कि ये टेस्ट मैच भारत-अफगानिस्तान की दोस्ती में मील का पत्थर साबित होगा।”

India vs Afghanistanइस ऐतिहासिक टेस्ट मैच से भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं क्योंकि विराट कोहली गर्दन की चोट से उबर रहे हैं और उन्हें 15 जून को अपना फिटनेस टेस्ट देना है।india

भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम इस टेस्ट मैच को हल्के में नहीं ले रहे हैं। इसी वजह से इस टेस्ट में शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रवींचन्द्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव को मौका दिया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost