पीएम मोदी ने राहुल गांधी की झप्पी का यूं दिया जवाब (वीडियो)

Written by: July 21, 2018 8:10 am

नई दिल्ली। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब चले गए। इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी से हाथ मिलाया और उनसे गले भी मिले।

Narendra Modi And Rahul Gandhi

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब अपना भाषण खत्म किया तब अचानक राहुल प्रधानमंत्री मोदी के पास पहुंच गए और उन्हें उठने के लिए कहा। राहुल के इस व्यवहार पर पीएम भौचक रह गए। पीएम ने उनकी तरफ हाथ बढाया लेकिन राहुल गांधी हाथ न मिलाते हुए उनके गले लग गए।

राहुल गांधी के इस व्यवहार का मजाक उड़ाते हुए पीएम मोदी ने अपने ही अंदाज में कहा कि वे हैरान हैं कि आज सुबह जब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा प्रारंभ ही हुई थी, मतदान भी नहीं हुआ था, जय या पराजय का फैसला भी नहीं हुआ था। जिन्हें यहां पहुंचने का उत्साह है कि उठो उठो उठो….न यहां कोई उठा सकता है न बिठा सकता है। सिर्फ सवा सौ करोड़ देशवासी ही ऐसा कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया जिसमें राहुल ने कहा था कि जब वे बोलेंगे तब भूकंप आ जाएगा, प्रधानमंत्री उनके सामने खड़े भी नहीं पाएंगे। इसके जवाब मे प्रधानमंत्री ने कहा कि न भूकंप आया और मैं यहां खड़ा भी हूं और अपने काम पर अड़ा भी हूं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने आंख मिलाकर बात नहीं करने का दावा किया था। पीएम ने तंज भरे अंदाज में कहा कि भला एक कामदार एक नामदार की आंखों में आंख डालकर कैसे बोल सकता है। राहुल ने सदन में पीएम मोदी से गले मिलने के बाद अपनी सीट पर जाकर साथी सांसद की ओर आंख मारकर इशारा किया था।