वीडियो : पीएम मोदी को विदाई देने के लिए देखिये रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने क्या कर दिया…

Written by: May 22, 2018 8:30 am

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज स्वदेश रवाना हो गए। मीटिंग खत्म होने के बाद राष्ट्रपति पुतिन पीएम मोदी को विदाई देने स्वयं एयरपोर्ट आए।
President Putin and Narendra Modi

खास बात ये है कि राष्ट्रपति पुतिन प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें विदा करने एयरपोर्ट साथ आए। जहां उन्होंने ने पीएम मोदी को गले लगाया और हाथ हिलाकर विदाई दी।

पीएम मोदी की रूस की यात्रा को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘अलविदा मेरे दोस्त। हमारी दोस्ती को विशेष महत्व देते हुए रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने छोटे लेकिन सफल रूस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निजी तौर पर हवाई अड्डे पर विदाई दी।

मोदी-पुतिन की नौका सवारी

अनौपचारिक शिखर वार्ता के बाद मोदी और पुतिन ने बोचारेव क्रीक से ओलंपिक पार्क तक नाव की भी सवारी की।

PM Narendra Modi and Russian President Putin

इसके अलावा पीएम मोदी ने स्थानीय छात्रों से कहा कि इस दौरे पर उन्होंने एक अलग पुतिन को देखा। पुतिन सिरिअस एजुकेशनल सेंटर के छात्रों के बारे में बातें कर भावुक हो गए थे।
PM Narendra Modi and Russian President Putin

आपको बता दें कि पीएम मोदी सोमवार सुबह रूस पहुंचे थे और पुतिन के साथ उनकी पहली अनौपचारिक शिखर वार्ता हुई और दोनों ने कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की जिसमें रक्षा सहयोग के साथ ही साझा हित वाले वैश्विक मुद्दे शामिल हैं।