प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वृंदावन में अपने हाथों से बच्चों को परोसा खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक कार्यक्रम में गरीब और वंचित तबकों के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया। पीएम मोदी वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे।

Written by Newsroom Staff February 11, 2019 5:58 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक कार्यक्रम में गरीब और वंचित तबकों के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया। पीएम मोदी वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे।

pm 1

अक्षयपात्र एक गैर-लाभकारी संस्था है जो गरीब स्कूली बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराती है।

सोमवार को फाउंडेशन के 3 अरब थाली के मुकाम तक पहुंचने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बच्चों को खाना परोसा।

pm 5

अक्षयपात्र को दुनिया की सबसे बड़ी रसोई के तौर पर भी जाना जाता है। यहां एक घंटे के भीतर हजारों रोटियां और टनों सब्जियां-चावल तैयार कर लिया जाता है और सरकारी स्कूलों व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को भेज दिया जाता है।

pm 4

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा, जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं।

pm 3

पीएम मोदी ने शक्तिशाली भारत की इमारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन की नींव को जरूरी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार बच्चों के लिए स्वस्थ और पौष्टिक आहार सुनिश्चित कर रही है।

pm 2

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बचपन के चारों तरफ खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता से सुरक्षा घेरा बनाने की कोशिश कर रही है।

PM Narendra Modi

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं।

Facebook Comments