गुंटूर में बोले पीएम मोदी, कहा- मुझे गाली देने के कंपटीशन में कूदे नायडू

गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसके साथ ही वो कर्नाटक के अलावा पीएम तमिलनाडु के तिरुपुर और कर्नाटक के हुबली में भी रैलियां करेंगे।

Written by: February 10, 2019 12:23 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर आंध्र प्रदेश पहुंचे। बता दें, तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के केंद्र की एनडीए सरकार से अलग होने के बाद पहली बार पीएम मोदी आंध्र प्रदेश पहुंचे। जहां वो गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित किया। इसके साथ ही वो कर्नाटक के अलावा पीएम तमिलनाडु के तिरुपुर और कर्नाटक के हुबली में भी रैलियां करेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने गुंटूर पहुंचकर यहां कृष्णाकटनम BPCL कोस्टल टर्मिनल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी है।

गौर हो कि पीएम मोदी के आंध्र दौरे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि रविवार का दिन राज्य के लिए ‘काला दिन’ होगा। उन्होंने शनिवार को टीडीपी के सदस्यों और कार्यकर्ताओं से कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को प्रस्तावित राज्य की यात्रा के दौरान विरोध-प्रदर्शन करें।

पीएम मोदी लाइव अपडेट

-पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए नायडू पर हमला बोला। पीएम मोदी कहा, ‘आप सीनियर हैं दल बदलने में और नए-नए दलों से जुड़ने में। आप सीनियर हैं अपने खुद के ससुर के सीने में छुरा भोंकने में। आप सीनियर हैं एक चुनाव के बाद दूसरे चुनाव में हारने में और मैं तो उसमें सीनियर हूं नहीं। आप सीनियर हैं आज जिसको गाली दें, कल उसकी गोद में बैठने में। आप सीनियर हैं आंध्र के सपनों को चूर-चूर करने में।’

-पीएम ने कहा कि सम्मान अपनी जगह है और जनहित के मुद्दों पर जब आप चूकेंगे अपने वादों से तो देश का सेवक होने के नाते मैं उन्हें याद जरूर दिलाउंगा।

– मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर हमला करते हुए कहा कि मोदी को गाली देने के कॉम्पिटिशन में कूदे नायडू।

– विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘ये लोग देश में झूठ का धुआं फैलाने में लगे हैं। ये लोग झूठ की बुनियाद पर महामिलावट का खेलने लगे हैं। इस संगत का असर आंध्र के CM पर भी दिख रहा है।’
– देश में गैस कनेक्शन देना 1955 में शुरू हुआ। इसके बाद 60 सालों में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हए। हमारी सरकार 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन दे चुकी है। इसी का नतीजा है, जहां साल 2014 में देश के सिर्फ 25 फीसद लोगों के पास गैस कनेक्शन था। वहीं, आज यह दायरा बढ़कर 90 फीसद हो चुका है।

– केंद्र सरकार ने “हृदय योजना” के तहत अमरावती को हेरिटेज सिटी के रूप में चुना है। अमरावती को “ऑक्सफोर्ड” भी कहा जाता है और विभिन्न स्थानों के युवा अपने सपनों को पूरा करने के लिए यहां आते हैं।
– मैं यहां के नौजवानों और विशेषकर इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।
– गुंटूर में पीएम मोदी की जनसभा शुरू। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत तेलुगु भाषा में की
– पीएम मोदी ने श्रीकृष्णपट्टनम में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के तटीय टर्मिनल की आधारशिला रखी। इस परियोजना पर 2,280 करोड़ रुपये खर्च होंगे।