अब पीएम मोदी के आंध्र प्रदेश दौरे का होगा विरोध, टीडीपी मनाएगी काला दिवस

विपक्षी दल उनके खिलाफ एकजुटता दिखाने और उनके खिलाफ माहौल बनाए रखने को कोशिश कर रहे हैं। इसी चुनावी अभियान के बीच पीएम मोदी कल यानि रविवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करने वाले हैं ज

Written by: February 9, 2019 3:40 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से तैयारियां कर रही है। वहीं भाजपा भी जोर-शोर से लगी हुई है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में चुनावी रैली का जनता को अपना बनाने में लगे हुए हैं।

वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल उनके खिलाफ एकजुटता दिखाने और उनके खिलाफ माहौल बनाए रखने को कोशिश कर रहे हैं। इसी चुनावी अभियान के बीच पीएम मोदी कल यानि रविवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करने वाले हैं जहां वह गुंटूर जाएंगे। लेकिन उनके इस दौरे से पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह प्रधानमंत्री दौरे के दौरान जमकर विरोध-प्रदर्शन करें।

दरअसल एन चंद्रबाबू नायडू ने टेली कॉन्फ्रेन्स के जरिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा एक ‘काला दिन’ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद के द्वारा आंध्र प्रदेश में किए गए अन्याय को देखने आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी नेताओं खासकर वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर भी जमकर निशाना साधा। नायडू ने यह भी कहा कि जगन मोहन रेड्डी मोदी के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलेंगे जो यह दर्शाता है कि उनके बीच साठगांठ है।

प्रधानमंत्री मोदी के रविवार को होने वाले आंध्र प्रदेश के दौरे के एक दिन बाद नायडू सोमवार को दिल्ली में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ दिनभर का ‘धर्म पोर्ता दीक्षा’ (न्याय के लिए प्रदर्शन) प्रदर्शन करने वाले हैं। अपने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए टीडीपी ने आंध्र प्रदेश से 2 ट्रेन भी बुक कराया है।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ उनके मंत्री, विधायक और पार्टी के सांसद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित आंध्र प्रदेश भवन में प्रदर्शन करेंगे। कहा जा रहा है कि इस प्रदर्शन अन्य विपक्षी दल भी शामिल हो सकते हैं। इसमें शामिल होने वाले नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, फारुक अब्दुल्ला के नाम सबसे आगे है।