बिना गारंटी के सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ का लोन… पीएम मोदी कल शुरू करेंगे योजना

Avatar Written by: November 1, 2018 4:02 pm

नई दिल्ली। मोदी सरकार छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए एक बड़े राहत पैकेज का ऐलान करने वाली है, जिससे इन कारोबारियों को ना सिर्फ बड़ा फायदा होगा बल्कि देश में बिजनेस करना भी काफी आसान हो जाएगा। अब एक घंटे से भी कम समय में एक करोड़ तक का लोन मिल सकेगा। जानकारी के मुताबिक, 2 नवंबर को प्रधानमंत्री इसका ऐलान कर सकते हैं

मिली जानकारी के मुताबिक, इस योजना के तहत छोटे कारोबारियों को आसानी से एक करोड़ रुपये तक का लोन मिल जाएगा। साथ ही, इन कारोबारियों के लिए ज़्यादा बाजार उपलब्ध कराए जाएंगे।

हो सकता है ये ऐलान

जानकारी के मुताबिक- एमएसएमई के लिए सस्ते ब्याज पर कर्ज देने, ब्याज में मिलने वाली छूट बढ़ाने, एमएसएमई के प्रोडक्ट खरीदने को प्रोत्साहन देने, छोटे-मझोले यूनिट पर सब्सिडी बढ़ाने और छोटे-मझोले कारोबारियों को हाथों-हाथ कर्ज देनें के ऐलान हो सकते हैं।

MSME पर सरकार का फोकस

एमएसएमई सेक्टर सरकार के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि ये क्षेत्र देश में सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करता है। एक मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र को सभी किस्म की लालफीताशाही से मुक्त कर तुरंत कर्ज मुहैया कराने से एमएसएमई के विकास की रफ्तार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

कितने दिनों में मिल जाएगा लोन

दस्तावेज अपलोड होने के बाद बैंक, मंत्रालय, आयकर विभाग इनकी जांच करेंगे। अगर दस्तावेज सही पाए गए, तो अगले एक हफ्ते में लोन की राशि आपके खाते में पहुंच जाएगी। हालांकि इसमें केवल वर्किंग डेज को शामिल किया जाएगा।Punjab National Bank

ये बैंक देंगे लोन

ये शायद पहला मौका है, जब सरकारी बैंक एमएसएमई सेक्टर को लोने देने के लिए साथ आए हैं। इसमें SIDBI और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक और विजया बैंक शामिल हैं।

नए कारोबारियों को करना होगा इंतजार

psbloansin59minutes.com पोर्टल पर अभी वर्तमान कारोबारियों का ही रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, यदि आप नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आपको इस पोर्टल पर अप्लाई करने के लिए इंतजार करना होगा। पोर्टल में अभी इसकी शुरुआत नहीं की गई है।