पीएम मोदी का बनारस दौरा, 500 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

Avatar Written by: September 18, 2018 8:58 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री मोदी ने बीएचयू के एम्फीथियेटर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए 500 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं की शिलान्यास और लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस में बिजली के लटकते तारों को देखकर हमेशा सोचता था, कि आखिर कब बनारस को इससे मुक्ति मिलगी? आज शहर के एक बड़े हिस्से से लटकते हुए तार गायब हो गए हैं। बाकी जगहों पर भी इन तारों को जमीन के भीतर बिछाने का काम तेज़ी से जारी है।modi3बता दें कि इन योजनाओं में पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बनारस में हजारों करोड़ रुपए की अनेक सड़क परियोजनाएं चल रही हैं। modi2

आज काशी LED की रोशनी से जगमगा रही है। पौराणिकता को बचाते हुए काशी में आधुनिकता का समावेश किया जा रहा है। हम काशी में जो भी बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं वो उसकी परंपराओं को संजोते हुए, उसकी पौराणिकता को बचाते हुए किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अनंत काल से जो इस शहर की पहचान रही, उसे संरक्षित करते हुए, इस शहर में आधुनिक व्यवस्थाओं का समावेश किया जा रहा है। आज यहां 550 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का या तो लोकार्पण हुआ है या फिर शिलान्यास हुआ है। विकास के ये कार्य बनारस शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों से भी जुड़े हैं।
बता दें कि पीएम मोदी की इस रैली में लाखों की भीड़ है। बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी को सुनने पहुंचे। पीएम ने कहा कि मेरे लिए ये सौभाग्य की बात है देश के लिए समर्पित एक और वर्ष की शुरुआत मैं बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के शुभ आशीष से कर रहा हूं। आप सभी का ये स्नेह, ये आशीर्वाद मुझे हर पल प्रेरित करता है।