शिरडी में बोले पीएम मोदी- पिछली सरकार का लक्ष्य एक परिवार का प्रचार करना था

Avatar Written by: October 19, 2018 11:40 am

नई दिल्ली। शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं, इस मौके पर शिरडी में बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शिरडी के साईं मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां पर साईं की विशेष पूजा की, इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को घर की चाभी सौंपी. उन्होंने लाभार्थियों से बात की।

पीएम मोदी ने कहा कि साईं का मंत्र है ‘सबका मालिक एक है’, साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था. साईं के चरणों बैठ गरीबों के लिए काम करना सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है. पिछली सरकारों का लक्ष्य सिर्फ एक परिवार का प्रचार करना था, घर देना नहीं था।

ये भी जान लीजिए कि दशहरे के दिन ही 5 अक्टूबर 1918 को साईंबाबा ने शिरडी में समाधि ली। तभी से हर साल दशहरे के दिन शिरडी में विशेष आयोजन होता है। अनुमान है कि इस बार समाधि शताब्दी महोत्सव के मौके पर सिर्फ दशहरे के दिन करीब तीन लाख साईं भक्त उनके दर्शन करने शिरडी पहुंच सकते हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का शिरडी का ये पहला दौरा है। 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने शिरडी में आकर बाबा के दर्शन किए थे।