क्या केजरीवाल, कुमार विश्वास का ये इशारा समझ पाएगा ?

Avatar Written by: June 17, 2018 6:39 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के द्वारा एलजी आवास पर दिया जा रहा धरना आज सातवें दिन भी जारी है। केजरीवाल इस धरने के साथ लगातार नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के साथ एलजी अनिल बैजल पर हमलावर नजर आ रहे हैं।AAP hunger strike

वहीं केजरीवाल लगातार इस बात को लेकर भी जोर दे रहे हैं कि दिल्ली के आईएएस ऑफिसर कई महीनों से हड़ताल पर हैं ऐसे में दिल्ली का कामकाज ठप्प है। दिल्ली में इस मामले को लेकर सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। भाजपा और कांग्रेस दोनें ही केजरीवाल और उनके मंत्रियों के इस धरने को ड्रामा बता रही है। वहीं दिल्ली की जनता इसे केजरीवाल के काम ना करने का तरीका बता रही है।Kumar vishwas & Arvind kejriwal

इसी के साथ आम आदमी पार्टी से बागवत पर उतरे कवि कुमार विश्वास कई बार इशारों ही इशारों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते रहे हैं। आईएएस अफसरों की कथित हड़ताल को खत्म कराने की मांग को लेकर केजरीवाल द्वारा दिल्ली के उपराज्यपाल के घर धरने पर बैठने को लेकर भी उन्होंने निशाना साधा है। उन्होंने लिखा-अपनी हर ग़ैर-मुनासिब सी जहालत के लिए, बारहा तू जो ये बातों के सिफ़र तानता है ,छल-फरेबों में ढके सच के मसीहा मेरे, हमसे बेहतर तो तुझे, तू भी नहीं जानता है !

ट्वीट की टाइमिंग को देखते हुए माना जा रहा है कि इन पंक्तियों के जरिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल की मौज ली है। कुमार विश्वास के ट्वीट करते ही तमाम समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए हैं। कुछ ने उनकी बात का जमकर समर्थन किया है तो कुछ ने उन्हें ट्रोल भी किया है।

कविराज नामक ट्विटर हैंडल यूजर ने लिखा-इस अनशनी शेर से किसका वजन निखारा गया है, हमें भी पता है कि ये शेर किस पर मारा गया है। लेकिन इस सब के बीच यह निश्चित है कि केजरीवाल भी कुमार विश्वास के इस शायराना अंदाज में किए गए कटाक्ष को देख लेंगे तो वह तिलमिला उठेंगे।