प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया अहमदाबाद के लोगों को मेट्रो रेल का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसी क्रम में उन्होंने छह किलोमीटर लंबी अहमदाबाद मेट्रो रेल सेवा के पहले चरण का उद्घाटन किया।

Written by: March 4, 2019 7:25 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसी क्रम में उन्होंने छह किलोमीटर लंबी अहमदाबाद मेट्रो रेल सेवा के पहले चरण का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम विश्व उमियाधाम के भूमिपूजन में शामिल हुए और कहा कि जो मां उमिया में विश्वास रखते हैं वह कभी भी कन्या भ्रूण हत्या का समर्थन नहीं कर सकते हैं। मैं आप सभी से अपील करता हूं- आइए हम एक ऐसा समाज बनाएं जहां लिंग के आधार पर कोई भेदभाव न हो।

pm metro ahmedabad

उन्होंने आज जामनगर में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में चुप नहीं बैठेगा और आतंकवाद की जड़ पाकिस्तान में है और इसका जड़ से इलाज किया जाएगा।

pm modi ahmedabad metro

मैंने कहा था कि अगर राफेल समय पर मिल जाता तो (27 फरवरी को डॉगफाइट के दौरान स्थिति अलग होती, लेकिन उन्होंने (विपक्ष) कहा कि मोदी हमारी वायु सेना के हवाई हमले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद मेट्रो रेल के छह किलोमीटर लंबे पहले चरण का उद्घाटन किया। मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए 14 वर्ष पूर्व इस परियोजना का शुभारंभ किया था।

pm metro
इस अवसर पर मोदी के साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। उन्होंने ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद अहमदाबाद के पूर्वी औद्योगिक उपनगर में वास्ट्रल से निरांत रोड मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी भी की। प्रधानमंत्री ने ट्रेन में यात्रा के दौरान स्कूली छात्रों से भी बातचीत की।


पीएम ने कहा, ‘कृपया समझदारी का इस्तेमाल करें, मैंने कहा था कि अगर विमानों के बीच लड़ाई के दौरान हमारे पास राफेल होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता और न उनका कोई विमान बचता।’