पकड़ा गया अमृतसर ग्रेनेड अटैक का मुख्य आरोपी, पाक- इटली से भी हैं कनेक्शन

Avatar Written by: November 25, 2018 1:58 pm

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस ने अमृतसर के अदलीवाल गांव में निरंकारी भवन पर बीते रविवार को हुए ग्रेनेड हमले में दूसरे आतंकी और मुख्य आरोपित अवतार सिंह को भी शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में हुए हमले में तीन लोग मारे गए थे और 15 लोग घायल हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपी के संबंध पाकिस्तान के कुछ लोगों और खालिस्तान समर्थकों से हैं। आरोपी का संबंध पाकिस्तान के किसी जावेद और इटली में बैठे खालिस्तान समर्थक परमजीत सिंह बाबा से भी बताया जा रहा है।

गिरफ्तार आरोपी के पार से 32 बोर की दो पिस्टल बरामद हुई है जिसमें एक अमेरिका की बनी हुई है। इसके अलावा चार मैगजीन व 25 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। वारदात में प्रयोग पल्सर मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है। खालिस्तान से जुड़ा साहित्य भी बरामद हुआ है जो रेफरेंडम 20-20 से जुड़ा हुआ है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुरेश अरोड़ा के मुताबिक, आरोपी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। बताया गया कि अवतार ही वह व्यक्ति था जिसने निरंकारी भवन में लोगों के ऊपर पाकिस्तानी ग्रेनेड से हमला किया। यह हमला 18 नवंबर को हुआ था। ‘खालिस्तानियों से भी हैं आरोपी के संबंध’ डीजीपी ने बताया,’अवतार के संबंध पाकिस्तान के किसी जावेद और इटली में बैठे खालिस्तान समर्थक परमजीत सिंह बाबा से हैं।’ आपको यह भी बता दें कि इस हमले में तीन लोग मारे गए थे और 15 लोग घायल हो गए थे, जिसके चलते पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इसे आतंकवादी हमला बताया था।

इससे पहले अवतार के सहयोगी बिक्रमजीत सिंह को पंजाब पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में कोर्ट ने उसे पांच दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। आरोप है कि इस हमले के दौरान बिक्रमजीत ने निरंकारी भवन के गेटमैन को बंदूक के निशाने पर रखा था। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना के लिए पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई और खालिस्तान के समर्थन ग्रुप खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट को जिम्मेदार बताया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost