तेलंगाना में राहुल का बड़ा एलान- सरकार बनी तो घर बनाने के लिए 5 लाख रुपये देंगे

Written by Newsroom Staff December 5, 2018 12:48 pm

नई दिल्ली। तेलंगाना और राजस्थान में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। अंतिम दिन तेलंगाना के कोडद में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 4000 से अधिक किसानों ने तेलंगाना में आत्महत्या की, 35 लाख लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री केसीआर पर जमकर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने KCR का मतलब खाओ कमीशन राव रखा है।राहुल ने कहा कि आज तेलंगाना का हर परिवार कर्ज में है। तेलंगाना के लोगों को नुकसान पहुंच रहा है और केसीआर के परिवार को फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह श्रीराम सागर प्रोजेक्ट को शुरू करवाएंगे। राहुल बोले कि 4500 किसानों की आत्महत्या और 35 लाख बेरोज़गार युवा इस राज्य की सच्चाई हैं. अगर गोद ही लेना है तो इन लोगों को गोद लें केसीआर।

इसके अलावा राहुल ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि हर परिवार को कांग्रेस पार्टी घर बनाने के लिए 5 लाख रुपए की मदद करेगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश का नुकसान किया है, उन्होंने नोटबंदी की और गब्बर सिंह टैक्स लगाया जिससे लोगों का नुकसान हुआ। राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को हटा कर रहेंगे, मोदी अपने भाषण में मेरी-चंद्रबाबू नायडू की बुराई करते हैं लेकिन केसीआर की बुराई नहीं करते हैं।राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केसीआर और नरेंद्र मोदी के बीच में पार्टनरशिप है। राहुल गांधी ने कहा कि TRS का असली नाम T-RSS है, ये लोग मोदी की मदद करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव में राज्य की 119 सीटों में से केसीआर की पार्टी टीआरएस को 90 सीटें मिली थी, जबकि कांग्रेस को 13, ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7, बीजेपी को 5, टीडीपी को 3 और सीपीआईएम को 1 सीट मिली थी, इन बार भी इन्हीं पार्टियों के बीच मुकाबला है।

Facebook Comments