राफेल मामला: कांग्रेसी वकीलों से बोले राहुल, नहीं लड़ेगा कोई अंबानी का केस

Written by: September 12, 2018 1:53 pm

नई दिल्ली। राफेल मामले पर शुरू से ही मोदी सरकार पर हमलावार राहुल गांधी ने अब अपनी पार्टी के वकील नेताओं को साफ निर्देश दिया है कि कोई भी अनिल अंबानी ग्रुप का मुकदमा ना लड़े। चूंकि राफेल के कारण ही राहुल गांधी अनिल अंबानी और उनकी कंपनी पर भी जुबानी हमले कर रहे हैं। कांग्रेस ने राफेल को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा मचा रखा है।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी के साथ ही उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही अनिल अंबानी पर भी लगातार निशाना साध रही है। और कांग्रेस इसे एक बड़ा करप्शन साबित करने में लगी है, ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों में इसे बड़ा मुद्दा बनाया जा सके। मामले को बढ़ता देख अनिल अंबानी ने तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ ही आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर करोड़ों का मानहानि का दावा ठोक दिया है।

राहुल गांधी के अलावा इन नेताओं को भी भेजा जा चुका है नोटिस 

जानकारी के लिए बता दें कि अनिल अंबानी की तरफ से इन नेताओं को नोटिस भी भेजा जा चुका है। जबकि इन नेताओं का कहना है कि वो डरने वाले नहीं हैं और राफेल मुद्दे को लगातार उठाते रहेंगे। शायद यही कारण है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को निर्देश दिया है कि कोई भी अनिल अंबानी ग्रुप से जुड़ा कोई मुकदमा अपने हाथ में ना ले, क्योंकि इससे पार्टी की ओर भी फजीहत हो सकती है।

Rahul Gandhi Kailash Mansarover Yatra

इसलिए ही राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर से लौटते ही पार्टी के कई बड़े नेता उनसे मिलने पहुंचे और मामले को लेकर सारी जानकारी दी, जिसके बाद ही राहुल गांधी की तरफ से निर्देश जारी किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने अभिषेक सिंघवी, कपिल सिब्बल, अश्विनी कुमार, जयबीर शेरगिल जैसे नेताओं को जो कि पेशे से वकील भी हैं, उन्हें ये जानकारी दे दी गई है।

कहा जा रहा है कि इससे पार्टी के वकील नेताओं की कमाई पर असर पड़ सकता है, लेकिन सत्ता की खातिर उन्हें थोड़ी कुर्बानी तो देनी ही पड़ेगी। चूंकि ये निर्देश सीधे तौर पर राहुल गांधी की तरफ से आए हैं। ऐसे में कोई इसके खिलाफ जाने की जुर्रत भी नहीं कर सकता।